phones-review-apple-iphone-7

iPhone यूज़र्स के लिए बड़ी खबर! अब फोन डैमेज होने पर मिलेगी ये सुविधा

GADGET MOBILE

टेक की दिग्गज कंपनी एप्पल (Apple) अपने यूज़र्स को एक बड़ी राहत देने वाली है. अब आईफोन (iPhone) या कंपनी के दूसरे प्रॉडक्ट डैमेज (product damage) होने पर कस्टमर्स को एप्पल के ऑथराइज्ड स्टोर (authorized store) पर जाने की ज़रूरत नहीं होगी, वो अपने लोकल स्टोर से भी अपना डिवाइस रिपेयर (device repair) करवा सकेंगे, वो भी रिप्लेसमेंट में उन्हें एप्पल के ओरिजिनल प्रॉडक्ट्स (original products) मिलेंगे.

कंपनी ने अपनी नई पॉलिसी के तहत गुरुवार को घोषणा की कि वो अपने टूल्स और पार्ट्स इंडिपेंडेंट फोन-रिपेयर शॉप को बेचेगी, ताकि उसके कस्टमर्स अपने फोन को किसी भी लोकल स्टोर से ठीक करा सकें और उन्हें रिप्लेसमेंट में एप्पल के ओरिजिनल प्रॉडक्ट ही मिलें.

अभी एप्पल इसकी शुरुआत US से कर रहा है. बाद में ये मेथड दूसरे देशों में भी शुरू किया जाएगा. हां, लेकिन ये सुविधा बस उन कस्टमर्स को मिलेगी, जिनके फोन की वारंटी खत्म हो चुकी है. फोन की वारंटी खत्म ना होने के केस में कस्टमर्स को अपना फोन एप्पल के स्टोर पर ही ले जाना होगा.

वैसे तो अनऑथराइज्ड रिपेयर स्टोर्स iPhones में बेसिक चीजें फिक्स कर रही हैं लेकिन वो एप्पल के जेनुइन प्रॉडक्ट्स यूज नहीं कर रही. लेकिन अब ऐसे स्टोर्स एप्पल से ओरिजिनल प्रॉडक्ट खरीद सकते हैं, हालांकि इसके लिए उन्हें एप्पल से अपने टेक्नीशियंस को सर्टिफाई करवाना होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *