vikascongressleader

हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी की गोली मारकर हत्या

POLITICS

फरीदाबाद, जेएनएन। फरीदाबाद में बृहस्पतिवार सुबह उस समय हड़कंप मच गया जब हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी की अज्ञात बदमाशों ने गोली मार कर हत्या कर दी। हत्या की यह वारदात सेक्टर-9 स्थित पीएचसी जिम के बाहर की है, जहां वे प्रतिदिन एक्सरसाइड करने के लिए आते थे।

मिली जानकारी के मुताबिक, हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी को अज्ञात बदमाशोें ने उस समय गोली मार दी जब वे जिम में एक्सरसाइज करने आने की कड़ी में अपनी गाड़ी से उतरने ही वाले थे। उन्हें तुरंत ही सेक्टर 9 के कुछ दुकानदारों के सहयोग से सर्वोदय अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सर्वोदय अस्पताल में एसीपी जयबीर राठी ने विकास चौधरी की मौत की पुष्टि की है। वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस को घटनास्थल पर 12 गोलियों के खोखे मिले हैं।

पढ़िए पूरा घटनाक्रम

  • घटना सुबह 9.05 बजे की है जब विकास प्रतिदिन की तरह सेक्टर-9 की हुडा मार्केट में पीएचसी में जिम करने पहुंचे थे।
  • जैसे ही विकास अपनी फाॅर्च्यूनर गाड़ी से उतरे और पानी की बोतल हाथ में ली वैसे ही हमलावरों ने गोलियां बरसानी शुरू कर दी।
  • विकास पर करीब 12 से 15 गोलियां उन पर दागी गई।
  • गोलियां दो हमलावरों ने चलाईं। एक ने चालक की तरफ से तो दूसरे ने दूसरी तरफ से।
  • चालक चूंकि विकास खुद थे और उनके साथ कोई नहीं था, इसलिए उनकी गर्दन, छाती पर सीध गाेली लगी। दूसरी तरफ कार के शीशों में चार गोलियां लगी हैं।
  • हमलावर सफेद रंग की एसएक्स 4 गाड़ी मेें आए थे।
  • सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में हमलावर दिखाई दे रहे हैं।
  • पृथला गांव के नवीन सिंह गंभीर घायलावस्था में विकास को सेक्टर-8 स्थित सर्वोदय अस्पताल ले गए। जहां डाॅक्टरों ने विकास को मृत घोषित कर दिया।
  • विकास का शव पोस्टमार्टम के लिए बीके अस्पताल भेजा गया है।
  • डीसीपी जयवीर राठी ने विकास चौधरी पर हुए हमले के बारे में बताया कि गर्दन में लगी गोली के बाद संभवतया विकास की मौके पर ही मौत हो गई थी।

काफी पहले से रची गई थी हत्या की साजिश!
जिस तरह फायरिंग करके कांग्रेस नेता विकास चौधरी को मौत के घाट उतारा गया उससे लगता है कि हत्या की साजिश काफी पहले से रची गई थी। इतना ही नहीं, इसके लिए रेकी भी की गई होगी, क्योंकि विकास चौधरी के जिम आने और फिर गाड़ी से उतरने की बात फायरिंग करने वालों को थी।

हमलावर सफेद रंग की SX4 गाड़ी में आए थे बदमाश

पुलिस जिम के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से अज्ञात हमलावरों की पहचान में जुट गई है। इसके अलावा, पुलिस की कई टीमें भी हमलावरों की तलाश के लिए बनाई गई हैं।

लोकसभा चुनाव के दौरान इनेलो छोड़कर कांग्रेस में आए थे विकास
गौरतलब है कि विकास चौधरी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉक्टर अशोक तंवर के गुट में थे। कुछ वर्ष पहले तक इनेलो में थे और जब उन्हें फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र से इनेलो सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला ने टिकट नहीं दी तो इनेलो छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *