busdtcbus

29 अक्टूबर से महिलाएं DTC-क्लस्टर बसों में कर सकेंगी फ्री सफर

POLITICS
  • 29 अक्टूबर से डीटीसी बसों में फ्री यात्रा करेंगी महिलाएं
  • महिलाओं को कंडक्टर जारी करेंगे सिंगल जर्नी पास
  • दिल्ली बसों में यात्रा करने वाली 33 प्रतिशत महिलाएं

दिल्ली कैबिनेट ने महिलाओं को सौगात दी है. कैबिनेट ने डीटीसी और क्लस्टर बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त सफर को मंजूरी दे दी है. अब दिल्ली में महिलाएं इस साल भैया दूज (29 अक्टूबर) से डीटीसी और क्लस्टर बसों में मुफ्त सफर का आनंद ले सकेंगी. इसके लिए कंडक्टर सिंगल जर्नी पास जारी करेगा.

दिल्ली में लगभग 3500 डीटीसी और 1500 क्लस्टर बसें हैं. डीटीसी बसों में रोजाना 31 लाख और क्लस्टर बसों में 12 लाख यात्री सफर करते हैं. इन 43 लाख कुल यात्रियों में से औसतन 33 प्रतिशत को महिला यात्री माना जाता है.

इससे पहले 26 अगस्त को उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान दिल्ली में मेट्रो और डीटीसी बसों में मुफ्त सवारी योजना के लिए 290 करोड़ रुपये का अनुदान दिया था. डीटीसी और क्लस्टर बसों के लिए 140 करोड़ और मेट्रो के लिए 150 करोड़ रुपये आवंटित किए गए थे.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर घोषणा करते हुए कहा था कि 29 अक्टूबर से डीटीसी और क्लस्टर बसों में महिलाएं मुफ्त में सफर कर सकेंगी.

छत्रसाल स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली सरकार के कार्यक्रम के दौरान केजरीवाल ने कहा था कि रक्षाबंधन के मौके पर मैं अपनी बहनों को एक उपहार देना चाहता हूं. वे 29 अक्टूबर से सभी डीटीसी (दिल्ली ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन) और क्लस्टर बसों में मुफ्त में यात्राएं कर सकेंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *