hyundaigrandi10nios

Hyundai ने Roll Out की पहली Grand i10 Nios, 28.4 kmpl का माइलेज देगी

AUTOMOBILE CAR

Hyundai मोटर इंडिया ने अपनी पहली ग्रैंड आई 10 को रोल आउट कर दिया है। यह मेड इन इंडिया कार है। मौजूदा मॉडल की तुलना में कंपनी ने इसमें ज्यादा स्पेस, बेहतर फीचर्स, ज्यादा वैल्यू को ध्यान में रखा है। 20 अगस्त को यह कार भारत में लॉन्च होने जा रही है। इस समय Hyundai भारत की पहली स्मार्ट मोबिलिटी सॉल्यूशंस प्रोवाइडर और सबसे बड़ी निर्यातक कंपनी है।

इस मौके पर हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के एमडी और सीईओ, S S Kim कहा कि आई 10 ब्रांड के 2.7 मिलियन ग्राहक हैं और यह भारत की सबसे पसंदीदा हैचबैक कार भी है। 3rd जनरेशन Grand i10 NIOS को रोल आउट करना कंपनी के लिए बेहद खुशी की बात है, हम ग्राहकों को बेहतर अनुभव देने की कोशिश करते रहेंगे।

इंजन की बात करें तो नई Grand i10 Nios में 1.2 लीटर Kappa पेट्रोल इंजन और 1.2 लीटर CRDi डीज़ल इंजन दिया जाएगा और दोनों ही इंजन BS-VI वाले होंगे। पेट्रोल इंजन 81 bhp पावर और 114 Nm टॉर्क देगा जबकि डीज़ल इंजन 74 bhp पावर और 190 Nm टॉर्क देगा। इसके अलावा इसमें मैन्युअल और AMT ट्रांसमिशन की सुविधा मिलेगी। मीडिया के मुताबिक इसका पेट्रोल मैनुअल 20.7 kmpl की माइलेज देगा तो वही पेट्रोल AMT 20.5 kmpl की माइलेज देगा। इसके अलावा डीजल मैनुअल 26.2 kmpl की माइलेज तो डीजल AMT 28.4 kmpl की माइलेज देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *