राष्ट्रीय

हरियाणा पुलिस ने ४ आतंकियों को किया गिरफ्तार, भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद

करनाल : पुलिस ने हरियाणा के करनाल जिले से ४ संदिग्ध आतंंकवादियों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए इन संदिग्ध आतंकियों से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए है. आंतकी बड़ी मात्रा में गोलियां और बारूद कंटेनर में लेकर जा रहे थे. पुलिस के अनुसार बरामद बारूद आरडीएक्स हो सकता है. बताया जा रहा है कि गुरुवार सुबह ४ बजे बसताड़ा टोल प्लाजा से सभी को गिरफ्तार किया गया है. ये सभी इनोवा गाड़ी में जा रहे थे.

शुरुआती जांच में पता चला है कि ये सभी पंजाब से दिल्ली की तरफ जा रहे थे और आईबी की रिपोर्ट पर नाका लगाया गया और इनकी गिरफ्तारी हुई है. फिलहाल पुलिस की कई टीमें मामले की जांच में जुटी हुई है. पुलिस की मानें तो ये आतंकी कई जगह बड़ी वारदातों को अंजाम दे सकते थे.

करनाल के एसपी गंगाराम पुनिया ने बताया कि ४ युवकों को काबू किया हैं और चारों पंजाब के रहने वाले हैं. यह गोला बारूद ड्रोन के ज़रिये फ़िरोज़पुर भेजा गया था और आरोपियों में गुरप्रीत, परमिंदर, अमनदीप और भूपेंद्र शामिल हैं. अब तक पता चला है कि चारों फ़िरोज़पुर से नांदेड़ के पास विस्फोटक ले जा रहे थे. चारों का लिंक बब्बर खालसा से है.

चारों आतंकी पंजाब के रहने वाले

एसपी गंगाराम पूनिया ने बताया कि आतंकी हरविंदर सिंह रिंडा ने आतंकियों को आदेश दिए थे. पाकिस्तान से आतंकियों को लोकेशन भेजी गई थी. चारों आतंकियों को तेलंगाना IED भेजना था. मधुबन पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज की गई है. ACP इंद्री इस मामले की जांच करेंगे. पुलिस को आतंकियों के कब्जे से देसी पिस्टल, ३१ जिंदा कारतूस, ३ लोहे के कंटेनर और १ लाख ३० हजार रूपये बरामद किए हैं. तीन आतंकी फिरोजपुर के रहने वाले हैं. वहीं एक आतंकी लुधियाना का रहने वाला है .

बातमी शेअर करण्यासाठी खाली क्लिक करा

Mrs. Jyotibala S. Surwade

सदर न्युज वेबपोर्टल हे मुबंई येथून संपूर्ण महाराष्ट्र राज्यात प्रसारित होते. या ऑनलाइन न्युज पोर्टलमध्ये प्रसिद्ध झालेल्या मजकुराशी संपादक मंडळ सहमत असेलच असे नाही (मुबंई न्यायक्षेत्र) Mo. 9923149159

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
बातमी कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे