दुनिया

तानाशाह किम जोंग ने परमाणु हथियारों को पहले इस्तेमाल करने की दी चेतावनी

नई दिल्ली : उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने एक बार फिर चेतावनी दी है कि अगर उनके देश को धमकी दी गई, तो वह अपने परमाणु हथियारों का इस्तेमाल पहले कर सकते हैं. उत्तर कोरिया की आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) ने शनिवार को यह जानकारी दी.

किम ने उत्तर कोरिया की सेना को परमाणु हथियारों से लैस करने के प्रयासों को जारी रखने को लेकर दृढ़ इच्छाशक्ति व्यक्त की है. किम ने कहा कि यह शत्रु देशों से लगातार बढ़ते परमाणु खतरों के मद्देनजर आवश्यक है. KCNA के मुताबिक किम ने सोमवार को आयोजित परेड में सैन्य अधिकारियों के काम की प्रशंसा करने के लिए उन्हें आमंत्रित किया था.

नहीं मानेंगे तानाशाह किम जोंग उन

दरअसल किम जोंग उन सोमवार को आयोजित एक विशाल सैन्य परेड में शामिल हुए थे. परेड में उत्तर की कई नवीनतम मिसाइलें शामिल थीं, जिनमें इसकी सबसे बड़ी अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल (ICBM), ह्वासोंग -17 और हाल ही में परीक्षण की गई हाइपरसोनिक मिसाइल शामिल हैं. स्टेट मीडिया एजेंसी केसीएनए ने बताया कि इस दौरान सशस्त्र बलों की आधुनिकता, वीरता और कट्टरपंथी विकास और उनकी अतुलनीय सैन्य और तकनीकी श्रेष्ठता का प्रदर्शन किया गया. उत्तर कोरिया का कहना है कि वह युद्ध का विरोध करता है और उसके हथियार आत्मरक्षा के लिए हैं, लेकिन सोमवार की परेड में किम ने कहा कि उसके परमाणु बल का मिशन युद्ध को रोकने के अलावा देश के मौलिक हितों की रक्षा करना भी शामिल है.

बातमी शेअर करण्यासाठी खाली क्लिक करा

Mrs. Jyotibala S. Surwade

सदर न्युज वेबपोर्टल हे मुबंई येथून संपूर्ण महाराष्ट्र राज्यात प्रसारित होते. या ऑनलाइन न्युज पोर्टलमध्ये प्रसिद्ध झालेल्या मजकुराशी संपादक मंडळ सहमत असेलच असे नाही (मुबंई न्यायक्षेत्र) Mo. 9923149159

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
बातमी कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे